बड़ा खुलासा: उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में BJP जीती नहीं बल्कि बुरी तरह हारी है

0
850
BJP Lost UP Nigar nikay election
BJP Lost UP Nigar nikay election
Download Our Android App Online Hindi News

BJP Lost UP Nigar nikay election

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में बड़ी ज़ोर शोर से भारतीय जनता पार्टी की जीत की बात कही जा रही है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी गुजरात में चुनावी प्रचार के दौरान उत्तर प्रदेश में बीजेपी की कामियाबी जमकर जिक्र भी कर रहे हैं। लेकिन हाल ही में कांग्रेस ने चुनाव आयोग के आखिरी नतीजों के आधार पर दावा किया है कि बीजेपी यूपी चुनाव में जीती नहीं है बल्कि बुरी तरह से हार चुकी है।

खबरों के मुताबिक, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अफजल ने इन्कलाब ब्यूरो से बातचीत करते हुए इस बात का खुलासा करते हुए कहा कि कल यह कहा जा रहा था कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की भारी जीत हुई है, लेकिन आज जब चुनाव आयोग की ओर से सही आकंडे आए हैं तो मालूम यह हुआ कि भाजपा की उत्तर प्रदेश में भारी हार हुई है।

अफजल ने कहा कि जो ईलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (EVM) के जरिए मेयर के चुनाव हुए हैं इसमें BJP की कामयाबी हुई है कि जिसको बुनियाद बनाकर उसकी बंपर जीत का डंका बजाय जा रहा है, लेकिन जो हजारों सीटों पर चुनाव बैलट पेपर से हुए हैं कि जहां BJP को हार मिली है उसको नजरअंदाज किया जा रहा है। उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि बीजेपी को 15% से 28% वोट मिले हैं लेकिन उसका ज़िक्र नहीं किया जा रहा है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि मैं बताना चाहता हूँ कि चुनाव आयोग के जरिए अब जो आकंडे आए हैं उसने साफ़ कर दिया है कि जो निकाय चुनाव के नतीजे आए हैं उसमें चेयरमैन ही नहीं बल्कि भाजपा के सदस्य भी बुरी तरह से हारे हैं। क्योंकि जहां पर 280 सीटों पर लोग चुनाव लड़ रहे थे वहां भाजपा को सिर्फ 67 सीट मिली हैं। जहां चेयरमैन के लिए 425 लोग लड़ रहे थे वहां सिर्फ 100 सीट ही भाजपा को मिली हैं। उन्होंने बताया कि 5000 के करीब नगर पंचायत के और 4500 के क़रीब नगर पालिकाओं में चुनाव लड़ रहे थे, इन्हीं में भाजपा को बुरी तरह हार हुई है।

उन्होंने आगे इस बात तो स्पष्ट करते हुए कहा कि जहां EVM के जरिए चुनाव हुआ है वहां भाजपा जीत रही है और जहां बैलट पेपर से चुनाव हुए हैं वहां बीजेपी हार रही है।

मुमताज़ आलम रिज़वी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here