पीएम मोदी के भाषण के दौरान दलित छात्रों से दुर्व्यवहार, अस्तबल में अलग बिठाया

0
38
Misbehaved dalit students during speech PM Modi
Misbehaved dalit students during speech PM Modi
Download Our Android App Online Hindi News

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू की दुर्गम पंचायत शिल्ही राजगिरी के हाई स्कूल चेष्टा में पीएम नरेंद्र मोदी के ‘परीक्षा पर चर्चा’ कार्यक्रम को दिखाने के दौरान दलित छात्रों के साथ भेदभाव का मामला सामने आया है. इस दौरान दलित छात्रों को अस्तबल में अलग बिठाया गया था.

इस मामले में अब पुलिस थाना भुंतर में स्कूल प्रबंधन/स्टॉफ और एसएमसी अध्यापक, मिड डे मील वर्कर पर छुआछूत अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. भुंतर पुलिस थाना में छुआछूत अधिनियम 2016 की धारा 3 (1) आर के तहत मामला दर्ज किया है.

कुल्लू की एस.पी. शालिनी अग्निहोत्री ने मामला दर्ज होने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि मामले पर नए सिरे से पुलिस जांच करेगी.

शिक्षा सचिव डा. अरुण शर्मा ने पुष्टि करते हुए कहा कि जांच रिपोर्ट में बच्चों के साथ जातिगत भेदभाव की बात सामने आई है. शर्मा ने कहा है कि सरकार ने चेष्टा स्कूल के 4 शिक्षकों को शिफ्ट कर दिया है और इस मामले में कुल्लू के जिलाधीश अलग से लीगल कार्रवाई अमल में लाएंगे.

इस मामले में सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि घटना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है. ऐसी घटनाएं घटित नहीं होनी चाहिए. रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here