राहुल गांधी की इफ्तार पार्टी में शामिल होंगे प्रणब मुखर्जी

0
401
Pranab Mukherjee will join Rahul Gandhi Iftar party
Pranab Mukherjee will join Rahul Gandhi Iftar party
Download Our Android App Online Hindi News

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 13 जून को होने वाली अपनी इफ्तार पार्टी में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भी आमंत्रित किया है. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मुखर्जी ने गांधी का न्यौता स्वीकार कर लिया है जिसके साथ ही ‘बेवजह की अटकलों’ पर विराम लग गया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, कई मीडिया समूहों ने कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से प्रणब मुखर्जी को दी गई इफ्तार की दावत पर सवाल खड़े किए. आशा करता हूं कि अब इन बेवजह की अटकलों पर विराम लग जाएगा.

संघ के कार्यक्रम में शामिल हुए थे प्रणब मुखर्जी

सुरजेवाला ने कहा कि 2015 में तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से आयोजित इफ्तार में मुखर्जी शामिल हुए थे. गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष की इफ्तार में मुखर्जी को निमंत्रित किये जाने का इस मायने में खासा महत्व है कि कुछ दिन पहले ही पूर्व राष्ट्रपति आरएसएस के एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे जिसको लेकर कांग्रेस के कई नेताओं और उनकी बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने सवाल खड़े किए थे.

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि इस इफ्तार में विपक्ष के सभी प्रमुख नेताओं को आमंत्रित किया जा रहा है, हालांकि मेहमानों की सूची के संदर्भ में अभी आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है. कांग्रेस दो साल के अंतराल के बाद इफ्तार का आयोजन कर रही है. इफ्तार ताज पैलेस होटल में होगा.

चर्चा का बाजार रहा गर्म

बता दें कि आज दिन भर चर्चा गर्म रही कि प्रणब मुखर्जी को राहुल गांधी की ओर से दी गई इफ्तार पार्टी में नहीं बुलाया गया है. इसे प्रणब मुखर्जी के संघ के कार्यक्रम में जाने से लेकर जोड़ा जा रहा था. कई कांग्रेस नेताओं के ऐतराज के बावजूद वह नागपुर में संघ के कार्यक्रम में शामिल हुए थे और भाषण भी दिया था. लेकिन सुरजेवाला ने साफ कर दिया कि इस तरह की कोई बात नहीं थी और उन्होंने इफ्तार का न्यौता स्वीकार कर लिया है. इसी के साथ प्रणब मुखर्जी के इफ्तार पार्टी में जाने को लेकर जारी कयास भी खत्म हो गया.

Source: hindi.siasat.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here