राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछा 7वां सवाल: ‘महंगाई से जीना दुश्वार, बस अमीरों की होगी BJP सरकार?’

0
638
Rahul Gandhi asked 7th question
Rahul Gandhi asked 7th question
Download Our Android App Online Hindi News

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के बीच एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भाजपा और उनकी सरकार से 22 साल का हिसाब मांगा है।

खबरों के मुताबिक, राहुल गांधी ने मंगलवार (5 दिसंबर) को सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए पीएम मोदी से 7वां सवाल पूछा है। उन्होंने लिखा है कि  ‘जुमलों की बेवफाई मार गई, नोटबंदी की लुटाई मार गई, GST सारी कमाई मार गई, बाकी कुछ बचा तो महंगाई मार गई। बढ़ते दामों से जीना दुश्वार बस अमीरों की होगी भाजपा सरकार?’

Rahul Gandhi asked 7th question.
Rahul Gandhi asked 7th question.

22 सालों का हिसाब#गुजरात_मांगे_जवाब

प्रधानमंत्रीजी-7वाँ सवाल:

जुमलों की बेवफाई मार गई
नोटबंदी की लुटाई मार गई
GST सारी कमाई मार गई
बाकी कुछ बचा तो –
महंगाई मार गई

बढ़ते दामों से जीना दुश्वार
बस अमीरों की होगी भाजपा सरकार? pic.twitter.com/FMg4Pm4z2s

— Office of RG (@OfficeOfRG) December 5, 2017

उन्होंने अपने इस सवाल के साथ कुछ अहम सामानों की कीमतों का एक ग्राफ भी दिया है जिसमें बताया गया है कि गैस सिलेंडर के दाम 2014 में 414 रुपये से बढ़कर 2017 में 742 रुपये हो गए। गैस के दामों में 179 फीसदी का इजाफा हुआ है। इसी तरह दाल के दामों में 177, टमाटर में 285, प्याज की कीमतों में 200, दूध में 131 और डीजल के दामों में 113 फीसदी का उछाल आया है।

इससे पहले सोमवार (4 दिसंबर) को राहुल गांधी ने अपना 6वां सवाल में 7वें वेतन को लेकर पीएम मोदी से सवाल किया था।

आपको बता दें कि राहुल गांधी सोशल मीडिया के जरिए लगातार ट्वीट कर पीएम मोदी और बीजेपी पर निशाना साधते रहे हैं। ऐसे में बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने यह नई रणनीति तैयार की है, जिसके तहत गुजरात विधानसभा चुनाव तक राहुल पीएम मोदी से रोजाना एक सवाल करेंगे। राहुल इस रणनीति के तहत बुधवार (29 नवंबर) रोजाना सोशल मीडिया पर गुजरात के हालात और बीजेपी व मोदी सरकार के गुजरात में 22 सालों का हिसाब मांग रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here