गुजरात और हिमाचल चुनाव नतीजे आने के साथ ही सेंसेक्स 800 अंक टूटा

0
78
Sensex tumbles Gujarat Himachal Election
Sensex tumbles Gujarat Himachal Election
Download Our Android App Online Hindi News

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में चुनाव नतीजों के आने के साथ ही शेयर बाजार में भारी गिरवट देखने को मिल रही है. सेंसेक्स में 800 अंकों की गिरावट दर्ज की गई.

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 800 अंकों तक टूट गया, तो निफ्टी 10100 के करीब आ गया. निफ्टी में 200 अंकों की कमजोरी के साथ कारोबार देखने को मिल रहा है. सेंसेक्स 32800 के नीचे आ गया है.

मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी बिकवाली हावी हुई है. बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 2 फीसदी गिरा है, जबकि निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में 2.3 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है. बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स करीब 2.5 फीसदी टूट गया है.

शेयर बाजार में इस सप्ताह कारोबार का रुख गुजरात व हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों से तय होगा. विशेषज्ञों के मुताबिक, निवेशक वैश्विक कारकों जैसे अमेरिका में कर सुधार तथा कच्चे तेल की कीमतों पर भी नजर गड़ाए हुए हैं.

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने बताया कि अगर नतीजे एग्जिट पोल के हिसाब से नहीं आते हैं, तो इसका निकट से मध्यम काल में बाजार के रुझान पर नकारात्मक असर पड़ेगा. ध्यान रहे एक्जिट पोल में गुजरात और हिमाचल प्रदेश दोनों स्थानों पर भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलते दिखाया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here