कर्जमाफी की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हजारों किसानों को हिरासत में लिया

0
27
Thousands farmers detained
Thousands farmers detained
Download Our Android App Online Hindi News

राजस्थान में किसान और सरकार अब आमने सामने आ चुकी है। जयपुर जाने वालें हर रास्ते को बंद कर दिया गया है। आंदोलन कर रहे करीब 2000 किसानों को हिरासत में ले लिया गया है।

किसानों का कहना है राजे सरकार उनके साथ तानाशाह की तरह बर्ताव कर रही है। किसानों की मांग ये है उन्हें सम्पूर्ण कर्ज माफी,सिचांई और फसल पर सही दाम मिलें।

किसान नेताओं का कहना है कि सम्पूर्ण कर्ज माफी सहित अन्य मांगे नहीं माने जाने तक आंदोलन जारी रहेगा,किसान घर नहीं जाएंगे।

वही दूसरी तरफ राजस्थान के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने इस मामले पर सफाई देते हुए कहा है कि हाईकोर्ट के आदेश के चलते किसानों को जयपुर प्रवेश करने से रोका गया है।

Thousands farmers detained
Thousands farmers detained

आंदोलनकारी किसानों की गिरफ्तारी पर विधानसभा में कांग्रेस के विधाायकों ने वेल में आकर हंगामा किया। सत्तापक्ष-विपक्ष के बीच तीखी नोकझोंक हुई। सत्तापक्ष के विधायकों ने कहा कि सरकार ने 50 हजार का कर्जा माफ किया है।

कांग्रेस ने इसे किसान विरोधी होने के आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों के नाम पर वह घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं।

वही जानकारी के अनुसार ये भी कहा जा रहा है कि किसान नेताओं के साथ करीब 2000 किसानों को जयपुर कूच के दौरान गुरुवार को हिरासत में लिया गया था। प्रदेश के 9 जिलों में हुई धरपकड़ के बाद कांग्रेस ने सरकार पर किसानों पर दमनात्मक कार्रवाई के आरोप लगाए थे।

Thousands farmers detained
Thousands farmers detained

वही कांग्रेस ने आज विधानसभा में कांग्रेस विधायक गोविंद सिंह डोटासरा ने किसानों से जुड़ा मामला उठाया।

वही राजस्थान पुलिस की किसानों को रोकने और उन्हें गिरफ्तार करने का दौर भी जारी है विधानसभा तक पहुंचने से पहले अलग-अलग शहरों और कस्बों में ही किसानों को पुलिस ने रोक दिया। जयपुर के हसनपुरा इलाके में किसानों ने पड़ाव डाल रखा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here