किम को ट्रम्प का जवाब- ‘मेरे पास भी परमाणु बम का बटन और यह काम भी करता है!’

0
35
Trump tweets warning Kim Jong Un
Trump tweets warning Kim Jong Un
Download Our Android App Online Hindi News

नई दिल्ली । अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच ज़ुबानी खींचतान जारी है। फ़िलहाल यह खींचतान दोनो ही देशों के राष्ट्राध्यक्षो के बीच में जारी है। जहाँ नए साल के मौक़े पर उत्तर कोरिया के नेता किम जांग उन ने अमेरिका को परमाणु हमले की धमकी दी वही इसके दो दिन बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भी जवाबी पलटवार किया। ट्रम्प ने किम को याद दिलाने की कोशिश की, की उनके पास भी परमाणु बम है।

बुधवार को ट्रम्प ने ट्वीट कर किम को धमकाने की कोशिश की। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,’ उत्‍तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने अभी कहा है कि ‘परमाणु बम का बटन हमेशा उनकी डेस्‍क पर रहता है।’ क्‍या उसके खत्‍म हो चुके और भुखमरी से परेशान राज्‍य से कोई उसे बताएगा कि परमाणु बम का बटन मेरे पास भी है, मगर यह उसके बम से कहीं बड़ा और ताकतवर है, और मेरा बटन काम करता है।’

हाल फ़िलहाल में दोनो नेताओ के बीच ज़ुबानी जंग काफ़ी तेज़ हुई है। जहाँ पहले ट्रम्प ने उत्तर कोरिया को नेस्तनाबूत करने की धमकी दी थी तो बाद में पलटवार करते हुए किम जांग ने अमेरिका को याद दिलाते हुए कहा था कि हम परमाणु सम्पन्न देश है और अमेरिका हमारे हथियारों की जद में है। फ़िलहाल उत्तर कोरिया पर संयुक्त राष्ट्र ने कई प्रतिबंध लगाए हुए है। इसी बात से किम नाराज़ है।

नए साल के मौक़े पर उन्होंने एक जलसे को संबोधित करते हुए अपनी नाराज़गी जाहिर की। लेकिन इसी बीच उन्होंने अमेरिका को धमकाने का भी प्रयास किया। उन्होंने कहा,’मने अपने देश के आणविक शक्ति के लक्ष्य को 2017 में प्राप्त कर लिया। इसका बटन हमेशा मेरे डेस्क पर होता है। यह सच्चाई है न कि धमकी।’ इसके अलावा किम में अमेरिका और दक्षिण कोरिया के संयुक्त सैन्य अभ्यास पर भी रोक लगाने की माँग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here