उन्नाव गैंगरेप केस:CBI ने दरोगा और कोतवाल को किया गिरफ्तार

0
92
Unnav gaingarep Case CBI ne daroga aur kotwal ko kiya giraphtar
Unnav gaingarep Case CBI ne daroga aur kotwal ko kiya giraphtar
Download Our Android App Online Hindi News

उन्नाव गैंगरेप केस में सीबीआई ने 2 पुलिस वालों को गिरफ्तार कर लिया है. सीबीआई को रेप पीड़िता के पिता की हत्या में कुछ अहम सबूत मिले हैं. इनके आधार पर सीबीआई ने माखी के तत्कालीन थाना प्रभारी अशोक सिंह भदौरिया और उपनिरीक्षक कामता प्रसाद सिंह को गिरफ्तार कर लिया. इसके पहले एसआईटी की जांच के समय 6 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया जा चुका है.

गौरतलब है कि तत्कालीन थानाध्यक्ष पर आरोप था कि पीड़िता के पिता को जेल भेजने के लिए गलत तरीके से हथियार बरामद कराये गए थे. सीबीआई अब दोनों आरोपियों को विशेष अदालत में पेश करेगी, जहां मामले की सुनवाई की जाएगी. दोनों पुलिसकर्मियों पर आरोप है कि उन्होंने फ़र्ज़ी गिरफ्तारी, षड्यंत्र, साक्ष्य मिटाने व फर्जी तरीके से मुकदमा लिखा.

गौरतलब है कि रेप के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई ने आईपीसी की धारा 363, 366, 376, 506 और पॉस्को एक्ट गिरफ्तार किया.

रेप का आरोपी विधायक चार बार से विधायक हैं. उसने कई बार पार्टी और विधानसभा क्षेत्र बदला है. इसलिए उसकी पहचान दलबदलू नेता की है. सेंगर ब्राह्मण बहुल ज़िला उन्नाव के प्रभावी ठाकुर नेता हैं. उन्हें कुंडा के बाहुबली विधायक और राजा भैया का करीबी माना जाता है. 51 साल के सेंगर ने 2002 में राजनीति में क़दम रखा. तब सेंगर बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर उन्नाव सदर से विधायक चुने गए थे.

 

Source: dailyhunt.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here