उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव: AAP और AIMIM की दमदार एंट्री, बीजेपी को भी मिली बड़ी जीत

0
1441
UP Civic Polls results 2017
UP Civic Polls results 2017
Download Our Android App Online Hindi News

UP Civic Polls results 2017

शुक्रवार (1 दिसंबर) को उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव की मतगणना होने के बाद अब तक जो नतीजे सामने आए हैं उसमें भारतीय जनता पार्टी बड़ी जीत मिली है। मेयर के 16 सीटों में से बीजेपी ने 14 सीटें जीत ली हैं, जबकि 5 पर वह बढ़त बनाए हुए हैं। हालांकि गोरखपुर के वॉर्ड नंबर 68 से बीजेपी उम्‍मीदवार माया त्रिपाठी चुनाव हार गई हैं।

इसके अलावा यूपी निकाय चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने उतरी आम आदमी पार्टी और AIMIM ने भी दमदार एंट्री की है। आम आदमी पार्टी ने वरिष्ठ नेता संजय सिंह की अगुवाई में चुनाव लडा था जिसमें वह काफी अच्छा करते दिख रही है। कई नगर पालिकाओं पर बढ़त बनाए हुए हैँ। वहीं कई सभासद उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है।

वहीं, उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने वाली हैदरबाद से लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवेसी की पार्टी ऑल इंडिया नजलिस-ए-मुस्लिमीन (AIMIM) ने शुरुवात में ही बड़ी जीत हासिल कर ली है। निकाय चुनाव में पार्टी के करीब 14 उम्मीदवारों ने दमदार जीत दर्ज की है। पार्टी के 11 उम्मीदवार नगर निगम पार्षद और नगर पालिका पार्षद बने है। वहीं, माना जा रहा है कि AIMIM की इस जीत से कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और बसपा पार्टियों के लिए मुश्किल खड़ी हो गई है।

बता दें कि नगर निगम की सीटों पर सपा और कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल पाया है। गौरतलब है कि पहली बार नगरीय निकाय चुनाव में सभी पार्टियों ने अपने चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here