मुझे खुशी है कि मैंने उस BJP को छोड़ दिया जो सत्ता के लिए देश के ‘लोकतंत्र’ को मिटा रही है : यशवंत सिन्‍हा

0
2155
Yashwant on BJP Horse trading
Yashwant on BJP Horse trading
Download Our Android App Online Hindi News

हाल ही में भारतीय जनता पार्टी और दलगत राजनीति को अलविदा कहने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्‍हा ने कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए बीजेपी के कथित असंवैधानिक प्रयासों को लेकर निशाना साधा है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने बीजेपी पर हमला करते हुए ट्वीट कर लिखा, “मुझे खुशी है कि मैंने पार्टी छोड़ दी है, जो इतनी बेशर्मी के साथ कर्नाटक में लोकतंत्र को मिटाने की कोशिश कर रही है। अगर यह लोग अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में बहुमत पाने में नाकाम होंगे तो यही काम फिर से करेंगे। कृप्या मेरी चेतावनी को लिख लीजिए”।

दरअसल, जेडीएस-कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री पद के दावेदार एचडी कुमारस्वामी ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी जेडीएस के प्रत्येक विधायक को 100 करोड़ रुपए ऑफर कर रही है। कुमारस्वामी के इस बयान के बाद से बयानबाज़ियों का दौर जारी है।

इससे पहले आम आदमी पार्टी की विधायक अलका लांबा ने भी पीएम मोदी पर तंज़ कसते हुए कहा, “देश नहीं बिकने दूंगा कह कर उसने 100-100 करोड़ में एक एक विधायक ख़रीद कर भ्र्ष्टाचार मुक्त सरकार देने का जनता से वायदा किया”।

बता दें कि कर्नाटक चुनाव के नतीजों में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है। बीजेपी के 104 कांग्रेस को 78 और जेडीएस को 37 सीटें मिली है। जिसमें अब जेडीएस कांग्रेस ने मिलकर सरकार बनाने का दावा किया है वही बीजेपी ने भी राज्यपाल को ज्ञापन देते हुए सरकार बनाने का दावा किया मगर अंतिम फैसला राज्यपाल को ही लेना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here